Thursday, September 5, 2019

शिक्षक दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में मैं

✍️ शिक्षक दिवस 🙏
आज कमलेश्वरी प्रसाद टीचर ट्रेनिंग कॉलेज बख्तियारपुर में शिक्षक दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विद्यार्थियों और शिक्षकों से मिलकर, बातें करके, उनको सुनकर और संबोधित करते हुए बहुत अच्छा लगा। 😊

मैंने कहा कि मेरी पहली शिक्षक मेरी मां, दूसरे शिक्षक मेरे पिता जी, फिर मेरे सभी शिक्षक हैं और सभी का चरण वंदन है। 🙏

कॉलेज के संस्थापक एवं वरिष्ठ श्री कमलेश्वरी प्रसाद जी भी इस मौके पर उपस्थित रहे और उन्होंने कहा कि नदियां कभी अपना पानी नहीं पीतीं और वृक्ष कभी अपने फल नहीं चखते, ठीक ऐसे हीं शिक्षक भी होते हैं। ज्ञान भरी बातें उन्होंने कही। कॉलेज के सचिव शिवचंद्र प्रसाद जी ने भी छात्रों को शुभकामनाएं दी।

भारतरत्न डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्मदिवस पर आयोजित शिक्षक दिवस कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन एवं श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए की गई। 💐

🎙️मुख्य अतिथि के तौर पर मैंने भी अपनी बातें कही कि शिक्षा सभी के लिए समान और सुलभ होनी चाहिए। शिक्षा आज से ज्यादा भविष्य के लिए आवश्यक है ताकि हम भविष्य की चुनौतियों का ना सिर्फ सामना कर सकें बल्कि उनसे जीत भी सकें।

एक अच्छे शिक्षक का पुनीत कार्य है एक सच्चा चरित्रवान कर्मठ नागरिक बनाने की कोशिश करना, जीवनयापन की कला में दक्ष करना, व्यवसायिक कुशलता यानी उद्यमशील बनाना तथा व्यक्तित्व का सम्पूर्ण विकास करना।

छात्र भी आज बहुत उत्साहित थे और उन्होंने भी अपनी प्रस्तुति दी। छात्राओं ने स्वागत गीत गाए। शिक्षकों ने भी अपने उद्गार व्यक्त किए। शिक्षकों के सम्मान में आयोजित इस कार्यक्रम के लिए सभी को हार्दिक बधाई एवं छात्रों को शुभकामनाएं।

कॉलेज के सचिव शिवचंद्र प्रसाद जी को विशेष धन्यवाद जिन्होंने मुझे आईडीबीआई बैंक के शाखा प्रमुख के अतिरिक्त एक कवि तथा एक मोटीवेशनल स्पीकर के रूप में भी आमंत्रित किया। (5 सितंबर 2019)
🙏 सभी का धन्यवाद

















0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home